घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर

दोस्तों यदि आपको भी घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए? यदि हां तो आपको घर बैठे पैकिंग का काम देनी वाली कंपनी का कांटेक्ट नंबर पता होना चाहिए। आपके पास Ghar Bethe Packing Ka Kaam देने वाली Company का Contact Number नहीं है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। यहाँ पर हम आपको घर बैठे पैकिंग का काम का काम ऑफर करने वाली कंपनी के कांटेक्ट नंबर की पूरी जानकारी दे रहे है।

अभी के अभी कमाने है 2 हजार - Click Here To Download App And Play Ludo And Other 70+ Games [Get Free Rs.50 On Sign Up] 

घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर

अपना कुछ समय निकालकर इस लेख को पूरा पढ़े ताकि आपको घर बैठे आसानी से पैकिंग का काम मिल सके। यहाँ पर इसकी पूरी जानकारी दी गई है। 

घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कोई भी कंपनी पैकिंग का काम देने के लिए अपना कांटेक्ट नंबर सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित नहीं करती है। लेकिन आपको पैकिंग का काम चाहिए तो आप इसे घर बैठे कैसे प्राप्त करेंगे इसकी पूरी जानकारी यहाँ दी गई है। इसलिए लेख को पढ़ते रहे। 

इंटरनेट पर बहुत सारी जॉब वेबसाइट पैकिंग का काम ऑफर करती है उनके बारे में नीचे विस्तार से बताया गया है कि कैसे उनसे कांटेक्ट करेंगे और पैकिंग का काम प्राप्त करेंगे। 

घर बैठे पैकिंग का काम क्या होता है - Packing Ka Kaam Kya Hota Hai

घर बैठे Packing Job में आपको कंपनी के कुछ Produts Pack करने होते है यह काम बहुत ही आसान है और इसमें आपको सेलरी भी अच्छी मिल जाती है। कोरोना के बाद से बहुत सारी ऐसी कंपनियां है जो अपने प्रोडक्ट्स को घर बैठे पैक करवाना चाहती है इसके बदले में कुछ पैसे भी देती है। 

पैकिंग के काम में Company आपको Products भेजती है उसके बाद निश्चित समयवधि में आपको पैकिंग पूरी करनी होती है। इसके बाद वापस कंपनी को Deliver किया जाता है। मजे की बात यह है कि पैकिंग का काम कोई भी व्यक्ति कर सकता है चाहे वो पढ़ा लिखा हो या ना हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। 

अगर आप घर बैठे महीने का 30000 से 40000 कमाना चाहते है तो आपके लिए यह एक बेहतरीन काम है। अगर आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ लेते है तो में आपको विश्वाश दिलाता हूँ कि पैकिंग काम कैसे मिलेगा, इसमें क्या करना है और कैसे करना है आदि सवालों की मूलयवान जानकारी आपको मिल जाएगी। 

पैकिंग के काम कितने प्रकार के होते है - Types Of Packing Job In Hindi 

पैकिंग का काम तीन प्रकार का होता है -

1. इसमें आपको कंपनी अपने Products भेजती है, इन उत्पादों को आपको कंपनी को पैक करके देना होता है इसके बदले में कंपनी आपको Deal के हिसाब से पैसे देती है। 

2. दूसरे पैकिंग काम में कंपनी आपको मशीन देती है उसके बदले आपको कच्चे उत्पादों को बेचने योग्य बनाना होता है। इसमें कंपनी आपको महीने के हिसाब से सेलेरी देती है। इसमें आपका दोगुना फायदा है क्योंकि आपके पास मशीन है और आप स्वयं के प्रोडट्स भी पैक करके Sell कर सकते है। 

3. तीसरे तरीके में Online है इसमें Company और आपके मध्य Online Packing Deal होती है। कितना पैसा लेना है, क्या सामान पैक करना है और कितने समय में पैक करना है के बारे में निर्णय लिया जाता है। आखिर में एक फाइनल रकम आपको ऑफर की जाती है यदि आपको लाभ हो तो आप उसे स्वीकार कर सकते है। इसके अतिरिक्त आप अपने खुद के Packing Products ऑनलाइन अच्छे दामों में बेच भी सकते है। 

इसके लिए Amazon और फ्लिफ्कार्ट जैस बहुत ही पॉपुलर कंपनियां है जो ऑनलाइन सामना बेचने का काम करती है। जैसे माना कि आप कपडे बनाते है तो आप उन्हें अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर बेचने के लिए ऐड कर सकते है। यदि आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो कमेंट करना में एक डीटेल आर्टिकल आपके लिए पब्लिश कर दूंगा। इसमें आपको कुछ भी नहीं करना होता है अमेज़न और फ्लिफ्कार्ट वालो के पास डिलीवरी Worker होते है जो आपके पैक किये हुए सामान को ग्राहक तक पहुंचा देते है। कंपनी वाले आपका प्रोडक्ट लेने से पहले आपसे खरीद लेते है और पैसा आपके बैंक अकाउंट में महीने की एक तारीख को भेज दिया जाता है। 

घर बैठे पैकिंग का काम कैसे मिलेगा

दोस्तों बहुत सारे व्यक्ति इंटरनेट के माध्यम से पैकिंग का काम लेने के चक्कर में अपनी महत्वपूर्ण जानकारी फॉर्म में भर देते है जैसा अपना Address, Phone Number, Bank Details और अन्य दस्तावेज। आपको ऐसा नहीं करना है। घर बैठे पैकिंग का काम प्राप्त करने के लिए अपने आस-पास के किसी शहर में जाये और ऐसी फैक्ट्रियो से सम्पर्क करे जो पैकिंग का काम देती हो। यदि आप गली-गली जाकर पैकिंग का काम देने वाली कम्पनियाँ नहीं ढूंढना चाहते है तो नीचे दिया गया तरीके को फॉलो करे। 

घर बैठे पैकिंग का काम प्राप्त करने के तरीके - Ghar Bethe Packing Ka Kaam Lene Ke ke Tarike

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Oepn करे। 
  • अब सर्च बॉक्स में Packing Job Near Me टाइप करे। 
  • अब आपके सामने कम्पनियो की लिस्ट होगी। 
  • उनमे से नजदीकी Packing Company से Contact करने के लिए Direction पर क्लिक करे। 
  • अब आप Google Map की मदद से पैकिंग काम प्राप्त कर सकते है। 

घर बैठे पैकिंग का काम देने वाली कंपनी

घर बैठे पैकिंग का काम देने वाली बहुत सारी कंपनियां है। इनसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन कांटेक्ट करके पैकिंग का काम ले सकते है। इनमे से ज्यादातर कम्पनियाँ आपको महीने का 30000 से 40000 रूपये महीने का दे देती है। पैकिंग का काम भी बहुत आसान होता है इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं होती है। कंपनियां आपको अपने प्रोडक्ट भेजती है जिन्हे आप घर बैठे पैक करते है और कंपनी को वापस भेजते है। 

भारत में घर बैठे पैकिंग का काम देने वाली कम्पनियो के नाम 

  • TATA 
  • Amazon 
  • Flipcart 
  • Factory 
  • Careerjeet 
  • Jooble 
  • Olx
  • Quikr

मुझे घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए 

यदि आपको भी घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए तो आप अपनी नजदीकी शहर में कंपनी या फैक्ट्री वालो से कांटेक्ट कर सकते है। वो आपको अपने प्रोडक्ट देकर पैकिंग का काम दे सकते है। फिर आपको समय के अनुसार उनके प्रोडक्ट को पैक करना है और पैसा कमा सकते है। इसके अतिरिक्त यदि आपके आस-पास पैकिंग का काम देने वाली कंपनियां या फैक्ट्रियां नहीं है तो आपको इंटरनेट के माध्यम से या विज्ञापनों के माध्यम से आसानी से पैकिंग का काम मिल सकता है। 

हमने यहाँ पर कुछ कंपनियों के नाम बताये है उन पर जाकर आप पैकिंग का काम मांग सकते है या फिर ऑनलाइन उनसे कांटेक्ट करके Packing Job प्राप्त कर सकते है। 

हमे उम्मीद है आपको घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी यहाँ पर मिली होगी। यदि आपको पैकिंग के काम से जुड़े हुए कुछ प्रशन पूछना है तो कमेंट करे हम उसका शीघ्र ही जवाब दे देंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

4 टिप्पणियाँ