Instagram Followers Kaise Badhaye - Secret Tips 2022

Instagram Followers Kaise Badhaye: नमस्कार दोस्तों यदि आपने भी अभी--अभी अपना New Instagram Account बनाया है और आप गूगल पर How To Get More Instagram Follower ढूंढकर यहाँ आये है। तो आप सही जगह पर है यहाँ पर में आपको 10 ऐसे तरीके बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप एक दिन में ही 1000 से भी ज्यादा Instagram Followers बढ़ा सकते है। अगर आपने इस लेख को एक बार पूरा पढ़ लिया तो में आपको गारंटी देता हूँ कि एक महीने में आपके New Instagram Account में 100K से ज्यादा Followers हो जायेंगे। 

Instagram Followers Kaise Badhaye

Instagram पर तेजी से Followers बढ़ाने के यहाँ पर दस से भी ज्यादा तरीके दिए गए है यदि आप उनको Follow करते हो तो में निश्चित होकर कह सकता हूँ कि आपके New Instagram Account में Followers की बारिश होने लगेगी। 

How To Get More Instagram Followers In Your New Account 2022

आपने देखा होगा Instagram पर कुछ ऐसी Reels भी Viral हो जाती है जो कुछ खाश नहीं होती है। लेकिन इसका एक बहुत बड़ा Secret होता है। यदि आप चाहो तो में आपको वो Secret बता सकता हूँ लेकिन उसके लिए आपको नीचे कमेंट करना होगा कि Instagram Reels Viral करने का तरीका बताओ। तो आइये जानते है How To Get More Instagram Followers In Your New Account 2022 के बारे में। 

10 Ways To Get More Instagram Followers In Your New Instagram Account 

1. Upload Reels Daily 

Instagram पर एक दिन में 100K से भी ज्यादा Instagram Followers बढ़ाने है तो आपको Daily Reels Upload करनी है। एक ना एक दिन ऐसा आएगा आपकी Instagram Reels Viral हो जाएगी। Instagram पर Viral होने का मतलब Followers की बारिश हो जाएगी। यदि आपकी Reel Instagram Reel Feed में आ जाती है तो आपकी Reels Viral हो सकती है। अगर 1 मिलियन Views आपकी Reels पर आ जाये तो आपको एक दिन में  100K से भी ज्यादा Real Followers मिल जायेंगे। 

2. Post Your Original Image 

इंस्टाग्राम पर Real और Active Followers बढ़ाने है तो आपको अपनी Original Images ही Post करनी है। क्योंकि यदि आप किसी और Instagram Users की Images या Reels Videos Download करके Upload करते है तो Users आपको Fake मानते है। इसलिए बात को थोड़ा समझिये और ऐसी Images और Reels इंस्टाग्राम में Upload करे जो अब तक नहीं डाली गयी है। 

3. Upload Your Reels In Night Time 

Instagram के लगभग 80% उपयोगकर्ता Night Time में Instagram में सक्रीय रहते है यदि आप अपनी Reels या Images को शाम के समय या रात को Upload करते है तो आपकी Reels Viral हो सकती है। अगर किस्मत अच्छी रही तो आपकी Reels पर Millions of Views आ सकते है इससे आपके Followers जरूर बढ़ेंगे। 

4. Increase User Engagement

अगर आपको Instagram में Reels Viral करके Real Followers बढ़ाने है तो आपको User Engagement को बढ़ाना होगा। आपकी Reels या Post पर जितना ज्यादा Engagement होगा उतना ही Instagram उसे ज्यादा Users तक भेजता है। इस प्रकार से आपके Followers बढ़ते है। 

मान लीजिये आपकी Reel 30 Second की है और उसे 10 Users ने 20 Second तक देखा और लगभग 6 ने उसे Like किया तो Instagram फिर से उस Reel को 100 व्यक्तियों को दिखायेगा। अगर Engagement अच्छा रहा है तो Reels Viral हो जाती है। यह एक एक छोटा सा Secret था जिसे मैंने आपको बता दिया है। अगर आप इसके बारे में फुल जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट में कमेंट करना। 

5. Create Reels On Trending Topic 

अगर आप Trending Topics पर Reel बनाते है तो उसका Viral होने का चांस बहुत ज्यादा होते है इसलिए कोशिश कीजिए कि New Trending Topics पर Reels बनाये और Upload करे। आपने देखा होगा कुछ दिनों पहले कच्चा बादाम गाने पर कितनी Reels बानी थी उनमे से बहुत सारी वायरल भी हुई थी। 

6. Use Trending Hashtag In Your Posts 

जब भी आप Instagram पर कोई Photo या Video Upload करते हो तो Caption और Hashtags डालने के विकल्प होते है। उनमे ऐसे Hashtag डाले जो अभी trend कर रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दू इस तरीके से आपकी  Post Viral हो सकती है और नहीं भी क्योंकि Instagram पर ज्यादातर Users केवल उन्ही को देखना पसंद करते है जो उनकी Screen पर लगातर आते रहते है। ऐसे में यदि कोई Users पोस्ट के नीचे दिख रहे Hashtag पर क्लिक करता है तो आपकी पोस्ट उसे दिखाई दे सकती है जिससे आपको New Instagram Followers मिल सकते है। 

7. Keep Updating Your Account 

Instagram पर आपके Follower बढ़ेंगे या नहीं यह इस बात पर भी निर्भर करते है कि आप Daily अपने अकाउंट को अपडेट करते है या नहीं। इसलिए दयँ रखे कि रोजाना निश्चित समय Reels और Images Upload करते रहे। Instagram को आपकी Activity का पूरा ध्यान होता है। आप Instagram पर क्या-क्या कर रहे है इस बात को Instagram अच्छे से जानता है। 

8. Do Not Upload A Duplicate Content 

अगर आपको एक Instagram Creator बनना है तो आपको Original Content ही अपने Account में Upload करना है। अगर आप Duplicate Reels और Photos Upload करते है तो आप Time बर्बाद कर रहे है। हालाँकि कुछ Users के Duplicate Content भी Viral हो जाते है और उनके Follower भी बढ़ जाते है लेकिन ऐसा होने के बहुत ही कम चांस होते है। इसलिए आपको Duplicate Content Upload करने से बचना है। 

9. Promote Your Reels In Instagram ADS 

अगर आपके पास पैसे और टैलेंट दोनों है तो आप एक दिन में Instagram Star बन सकते है। आपके Instagram Followers तेजी से बढ़ा सकते है। एक अच्छी से Engaging Reel Video बनाये और उसे Instagram पर Promote करे। आप कितने Users तक अपनी Reels को पहुँचाना चाहते है उसके अनुसार AD चलाये। अगर आपकी Reel Users को अच्छी लगी तो आपके Followers एक दिन में ही बहुत सारे बढ़ जायेंगे। 

10. Follow Other Creators 

अगर आप Small Creators को Follow करते है तो उनमे से कुछ Creator आपको Follow back करते है। इस तरीके से आप एक दिन का 1000 Instagram Followers बढ़ा सकते है। यह एक अच्छा तरीका है लेकिन इससे आपको Real Followers नहीं मिलेंगे वो आपको कभी भी UnFollow कर सकते है। 

Final Words 

मुझे उम्मीद है दोस्तों How To Get More Instagram Followers In Your New Account 2022 के बारे में आपको यह लेख बहुत पसंद आया होगा। अगर आपको Instagram Reel Viral करके Follower बढ़ाने का तरीका जानना है तो कमेंट करे और इस लेख को शेयर करे। में आपको अपनी अगली पोस्ट में Instagram Reels से एक दिन में लाखो Follower प्राप्त करने का तरीका बताऊंगा। 

Comments

Popular posts from this blog

100+ Hair Style Boy | हेयर कटिंग स्टाइल नई फोटो 2023 [DOWNLOAD]

100+ Dadhi Style Images | दाढ़ी स्टाइल फोटो | भारत दाढ़ी स्टाइल [Download]

45 Mullet Haircut Style To Look Really Hot In This Time