एलआईसी का सबसे अच्छा प्लान कौन सा है

एलआईसी का सबसे अच्छा प्लान कौन सा है - यदि आप भी LIC से Life Insurance लेना चाहते है तो इस पोस्ट को एक बार अंत तक पढ़े क्योंकि हम यहां पर आपको LIC के सबसे अच्छे और किफायती Plans की पूरी जानकारी देने वाले है।

एलआईसी का सबसे अच्छा प्लान कौन सा है


यहां पर दिया गया एलआईसी प्लान आपके लिए बेस्ट साबित होगा। एलआईसी भारत देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जिसके ऊपर करोड़ो लोगो का भरोसा है।


वैसे तो LIC की बहुत सारी Schemes है जो आपको बचत और सुरक्षा प्रदान करती है लेकिन नीचे दी गई स्कीम एलआईसी की सबसे अच्छी स्कीम है।

एलआईसी का सबसे अच्छा प्लान कौन सा है 

जीवन लाभ योजना एलआईसी का सबसे अच्छा पालन है इसमें पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद उनके परिवार को वित्तीय सहायता दी जाती है। इसके अतिरिक्त यदि पॉलिसीधारक जीवित है तो उसे एकमुश्त 54 लाख रुपए मिलते है।


जीवन पॉलिसी प्लान आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है यह एक सुरक्षित योजना है जिसमे आपको किसी भी प्रकार की हानि नहीं है।


यदि आप इस पॉलिसी को लेते है तो आपको प्रतिवर्ष 92400 रुपए देने होंगे। यदि आप प्रतिमहीना देना चाहे तो आपको 7700 रुपए देने होंगे। इसके बाद जब पॉलिसी अवधि पूरी हो जाती है तो आपको 54.50 लाख रुपए मिलेंगे।


एलआईसी के अनुसार यदि आप यह पॉलिसी 21 साल के लिए लेते है तो आपकी उम्र 54 वर्ष से कम होनी चाहिए, इसके अतिरिक्त यदि आपकी उम्र 50 वर्ष से कम है तो आप 25 वर्ष वाली जीवन बीमा पॉलिसी ले सकते है। जिसमे आपको ज्यादा पैसा मिलेगा।


दुर्भाग्यवश यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को पॉलिसी का सारा पैसा मिल जाता है।


Conclusion

हमे उम्मीद है एलआईसी का सबसे अच्छा प्लान कौन सा है के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गई होगी। यदि आपका एलआईसी से जुड़ी हुई किसी भी प्रकार की Queries है तो कमेंट में पूछ सकते है।

Comments

Popular posts from this blog

100+ Hair Style Boy | हेयर कटिंग स्टाइल नई फोटो 2023 [DOWNLOAD]

100+ Dadhi Style Images | दाढ़ी स्टाइल फोटो | भारत दाढ़ी स्टाइल [Download]

45 Mullet Haircut Style To Look Really Hot In This Time