कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है

कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है - कुरान में हिंदुओं के लिए जो लिखा है उसे जानने के बाद आप खुद हैरान रह जाएंगे. प्रिय दोस्तों, हमारे साथ रहने के लिए आपका स्वागत है। आप खुद देख रहे हैं कि दुनिया में कैसे जातिगत हिंसा हो रही है। लेकिन इसकी असल वजह क्या है, कुछ तो वजह है जिससे हिंदू-मुस्लिम दंगाई कहीं न कहीं नजर आ ही जाते हैं. मैं आपको विस्तार से बताऊंगा बस बने रहिए हमारे साथ।


कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है


प्यारे दोस्तों, आप जानते हैं कि हम बचपन में जो कुछ भी पढ़ते हैं, उसे जल्दी नहीं भूलते, हमेशा याद रखते हैं। बचपन में जो कुछ पढ़ाया जाता है, उस पढ़ाई का ज्ञान बड़े होने पर काम आता है। वैसे तो धर्म सबकी अपनी-अपनी आस्था से जुड़ा है, कोई भी धर्म किसी धर्म को बुरा नहीं कहता और न ही गलत कहता है। लेकिन कुरान मुसलमानों के लिए पवित्र पुस्तक है, जहाँ इस्लाम धर्म को उसकी आस्था से जोड़ा गया है, और कुरान के अनुसार ही अपने धर्म का पालन करता है। दुनिया भर के 90% इस्लामिक बच्चे कुरान पढ़ते हैं, कुरान पढ़ने से उन्हें ज्ञान मिलता है और वे धर्म के मार्ग पर चलते हैं। अगर आप गैर-मुस्लिम हैं तो आपको कुरान में लिखी बातों को समझना चाहिए और इस लेख के माध्यम से यहां जो कुछ भी बताया गया है, वह सारी जानकारी शोध के बाद ही बताई गई है।


हिन्दू सनातन धर्म के अधिकांश लोगों के बच्चों को गीता का ज्ञान नहीं हो पाता और वे स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई में व्यस्त रहते हैं। पहले के समय में भारत में गुरुकुल होते थे ताकि धार्मिक ज्ञान प्राप्त किया जा सके, लेकिन भारत में मुगलों द्वारा एक राज्य की स्थापना के बाद, सब कुछ नष्ट कर दिया गया है, अर्थात एक भी गुरुकुल नहीं है, सभी मुगलों द्वारा नष्ट कर दिया गया है। इसके अलावा, स्कूलों और कॉलेजों में हिंदू धार्मिक कहानियों पर कोई किताब नहीं है ताकि आज के हिंदू सनातन धर्म के बच्चों को हिंदू धार्मिक कहानियों का ज्ञान हो सके। खैर, जो भी हो, लेकिन भारत में हर मुसलमान अपने बच्चों को कुरान पढ़ाता है, जिसका असर बच्चों के बड़े होने पर दिखाई देता है। इस्लाम धर्म में यह भी कहा गया है कि जो बच्चे कुरान नहीं पढ़ते हैं उन्हें मुसलमान नहीं माना जाता है। लेकिन बहुत कम ऐसे हिंदू होते हैं जो अपने बच्चों को गीता पढ़ाते हैं।

इस हिस्से को हमने क़ुरआन की सूरह 9 में ले लिया है, अब देखते हैं कि इससे क्या ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है।

फिर जब हराम के महीने बीत जाएँ तो मुशरिकों को जहाँ पाओ कत्ल करो और उन्हें पकड़ो और उन्हें घेरो और घात लगाओ। फिर यदि वे तौबा कर लें और नमाज़ क़ायम करें और ज़कात दें तो उन्हें छोड़ दें। वास्तव में, अल्लाह क्षमाशील, दयावान है.

तुम उन लोगों से क्यों नहीं लड़ते जिन्होंने अपने वादे तोड़ दिए और रसूल को निकालने के लिए तैयार हो गए और उन्होंने युद्ध शुरू कर दिया? क्या तुम उन्हें बता दोगे तो अच्छा है कि तुम उस से डरो, अगर तुम ईमानवाले हो।


यहाँ लिखा है कि तुम उन काफिरों से युद्ध करो जो फिर तुम्हारे रसूल का अपमान करते हैं और तुम्हारे अल्लाह को हटाने की बात करते हैं, किसी से मत डरो, उनसे लड़ो और उन्हें हराओ।

तो दोस्तो इस लेख को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा कि कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है। इस लेख पर आपके क्या विचार है नीचे कमेंट में जरूर बताए।

Comments

Popular posts from this blog

100+ Hair Style Boy | हेयर कटिंग स्टाइल नई फोटो 2023 [DOWNLOAD]

100+ Dadhi Style Images | दाढ़ी स्टाइल फोटो | भारत दाढ़ी स्टाइल [Download]

45 Mullet Haircut Style To Look Really Hot In This Time