प्रेगनेंसी में पति से कब दूर रहना चाहिए | गर्भवती महिला को कब तक संबंध बनाना चाहिए | When to stay away from husband during pregnancy

आज की इस पोस्ट में हम आपको प्रेगनेंसी में पति से कब दूर रहना चाहिए के बारे में पुरी जानकारी दे रहे है यदि आपको जानना है कि प्रेगनेंसी में कितने महीने तक सेक्स कर सकते है या कब और किस समय संबंध बनाने चाहिए तो इस पोस्ट को आखिरी तक पढ़े।

प्रेगनेंसी में पति से कब दूर रहना चाहिए


प्रेगनेंसी में पति से कब दूर रहना चाहिए 

डॉक्टर भी गर्भवती महिला को एक सुरक्षित सेक्स करने की सलाह देते है और कोई भी महिला प्रेगनेंसी अवधि के पहले 3 महीने तक आराम से अपने पति से शारीरिक संबंध बना सकती है। इसके बाद उसे कम सेक्स करने की सलाह दी जाती है।

प्रेगनेंसी के दौरान प्रत्येक महिला अपने और शिशु के स्वास्थ्य के प्रति बहुत ही ज्यादा सतर्क रहती है और रहे भी क्यों ना आखिर वो एक बच्चे की मां बनने वाली है। एक जागरूक महिला प्रेगनेंसी में अपने पति से दूर रहने की हर संभव कोशिश करती है, लेकिन कुछ महिलाएं प्रेगनेंसी में भी बहुत ज्यादा सेक्स करती है जो स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।

प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है

प्रेगनेंसी के 3 से 4 महीने के बाद गर्भवती महिला का पेट निकलने लगता है। ऐसी स्थिति में अपने पति के साथ सेक्स करना सेहत के लिए अच्छा नहीं है। अगर आप फिर भी अपने पति के साथ ज्यादा सेक्स करती है तो आपको डिलिवरी के समय परेशानी हो सकती है।

इसलिए ध्यान रखे प्रेगनेंसी के अंत के तीन महीनो में तो बिलकुल भी सेक्स ना करे।

अगर आपका प्रेगनेंसी से जुड़ा हुआ अन्य कोई सवाल है तो शरमाये नही और नीचे कमेंट में जरूर बताए आपकी जानकारी पूरी तरह से गुप्त रखी जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

100+ Hair Style Boy | हेयर कटिंग स्टाइल नई फोटो 2023 [DOWNLOAD]

100+ Dadhi Style Images | दाढ़ी स्टाइल फोटो | भारत दाढ़ी स्टाइल [Download]

45 Mullet Haircut Style To Look Really Hot In This Time