चेन्नई एक्सप्रेस फुल मूवी डाउनलोड | Chennai Express Full Movie Download mp4moviez, pagalworld

दोस्तो क्या आप भी चेन्नई एक्सप्रेस फुल मूवी खोज रहे है यदि हां तो आप सही जगह पर आए है आज की इस पोस्ट में हम Chennai Express Full Movie Download mp4moviez के बारे में पूरी जानकारी दे रहे है। अगर आपको भी Chenai Express Full Movie Download करनी है तो इस पोस्ट को ध्यान से अंत तक पढ़े।

चेन्नई एक्सप्रेस फुल मूवी

चेन्नई एक्सप्रेस' एक 40 वर्षीय पंजाबी व्यक्ति के बारे में है, जो अपने दादा की राख को दक्षिण में विसर्जित करने के मिशन पर है। रास्ते में उसकी मुलाकात एक युवा तमिल लड़की से होती है, जो भाग गई है। उनका जीवन जुड़ता है और उनकी यात्रा पूरी तरह से अलग मार्ग लेती है।

चेन्नई एक्सप्रेस फुल मूवी

 
फिल्म की शुरुआत मुंबई में रहने वाले चालीस वर्षीय कुंवारे राहुल मिठाईवाला (शाहरुख खान) के साथ होती है। जब वह आठ साल के थे तब उनके माता-पिता की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, इसलिए उनके दादा-दादी ने उनका पालन-पोषण किया। उनके दादा (लेख टंडन) हलवाई की दुकानों की एक श्रृंखला के मालिक हैं। अपने दादाजी के 100वें जन्मदिन के जश्न से पहले, राहुल के दो दोस्तों ने उन्हें गोवा में छुट्टी मनाने के लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। उत्सव की पूर्व संध्या पर राहुल के दादा की मृत्यु हो जाती है। उनकी दादी राहुल को बताती हैं कि उनके दादाजी चाहते थे कि उनकी राख को दो भागों में विभाजित किया जाए- प्रत्येक को गंगा और रामेश्वरम में विसर्जित किया जाए। वह राहुल से राख को रामेश्वरम ले जाने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए कहती है। अनिच्छा से, वह उसके अनुरोध को स्वीकार करता है लेकिन गोवा यात्रा में शामिल होने के लिए भी उत्सुक है। राहुल और उसके दोस्त राख को गोवा में फेंकने की योजना बनाते हैं लेकिन उसकी दादी उसे विदा करना चाहती हैं, जिससे राहुल को ट्रेन से यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। वह रास्ते में अपने दोस्तों से मिलने की योजना बनाते हुए चेन्नई एक्सप्रेस का एक ही टिकट बुक करता है। हालाँकि, राहुल राख लेना भूल जाता है, और जब वह उन्हें लेने के लिए लौटता है तो ट्रेन लगभग छूट जाती है। जैसे ही वह ट्रेन से उतरने की कोशिश करता है, वह एक युवती को उसमें सवार होने के लिए दौड़ता हुआ देखता है। वह चलती ट्रेन में चढ़ने में उसकी और चार अन्य लोगों की मदद करता है, लेकिन ट्रेन उसके उतरने से पहले ही स्टेशन छोड़ देती है।

Chennai Express Full Movie Download mp4moviez

राहुल उस महिला के साथ छेड़खानी करने की कोशिश करता है, जो हिंदी फिल्मी गानों की पैरोडी गाकर संवाद करना शुरू करती है और बताती है कि चार आदमी उसका अपहरण करने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल उसे अपना मोबाइल फोन उधार देता है ताकि वह अपने दोस्तों से संपर्क कर सके, लेकिन उसके साथ के लोगों ने उसे पकड़ लिया और ट्रेन से फेंक दिया। राहुल नाराज है, लेकिन कुछ नहीं कहता क्योंकि पुरुष हथियार लेकर चल रहे हैं। राहुल टिकट निरीक्षक को उनके बारे में बताता है, लेकिन वे निरीक्षक को एक पुल के नीचे नदी में धकेल देते हैं। घबराए हुए, राहुल को पता चलता है कि पुरुष उसके चचेरे भाई हैं, और उसका नाम मीनालोचनी "मीना" अझगुसुंदरम (दीपिका पादुकोण) है। वह तांगबल्ली (निकितिन धीर) से जबरन शादी करके भाग रही है। उसके पिता, दुर्गेश्वर अज़गुसुंदरम (सत्यराज) तमिलनाडु में स्थानीय माफिया के एक शक्तिशाली मुखिया हैं।

Chennai Express Full Movie Download mp4moviez


मीना राहुल को अपने पिता के पास ले जाती है और उसे अपने प्रेमी के रूप में पेश करती है। तंगबल्ली राहुल को एक द्वंद्वयुद्ध की चुनौती देता है जिसे राहुल अनजाने में तमिल में ज्ञान की कमी के कारण स्वीकार कर लेता है। द्वंद्व की रात, राहुल एक स्थानीय पुलिसकर्मी शमशेर (मुकेश तिवारी) की मदद से भाग निकलता है, लेकिन वह श्रीलंकाई आतंकवादियों और तस्करों के साथ एक जहाज पर समाप्त हो जाता है। पुलिस बल और आतंकवादियों के बीच एक बंदूक की लड़ाई शुरू होती है। जब पुलिस अधिकारी एक गिरफ्तार राहुल की जांच करते हैं, तो वह अपनी कहानी बताता है और कोम्बन में वापस आ जाता है। अजगसुंदरम के दरांती चलाने वाले गुर्गों से घिरे, राहुल मीना को बंधक बनाने का नाटक करता है और उसके साथ उसके पिता की कार में भाग जाता है, अज़गसुंदरम के आदमियों से जूझता है। जब कार खराब हो जाती है, तो राहुल और मीना झगड़ा करते हैं और अलग हो जाते हैं। राहुल, न जाने किस रास्ते पर जाता है, मीना के पास लौटता है, जो उसे विधम्बा गाँव ले जाती है। मीना ग्रामीणों को बताती है कि वे एक विवाहित जोड़े हैं जिन्हें सुरक्षा और आराम की जरूरत है। ग्रामीणों ने दोनों की मदद करने का फैसला किया।

Chennai Express Full Movie Download Pagalworld

Chennai Express Full Movie Download Pagalworld


मीना को तब पता चलता है कि उसे राहुल से प्यार हो गया है। जब राहुल चुपके से भागने की योजना बनाता है, तो वह तर्क देती है कि वह ग्रामीणों के अविश्वास को अर्जित नहीं करना चाहती। तंगबल्ली राहुल को पकड़ने की कोशिश करता है क्योंकि वह छोड़ने की कोशिश करता है, लेकिन ग्रामीण उन्हें फिर से भागने में मदद करते हैं। मीना राहुल को अपने दादा की अस्थियों को विसर्जित करने के लिए राजी करती है और उसके साथ रामेश्वरम की यात्रा करती है, जहाँ वे संस्कार पूरा करते हैं। वापस रास्ते में, राहुल को पता चलता है कि उसे मीना से प्यार हो गया है, और वह उसे नहीं बताता कि वे कहाँ जा रहे हैं। वह मीना को उसके पिता के पास वापस ले जाता है और उसे अपनी बेटी की इच्छा को समझने और उसका सम्मान करने की कोशिश करता है। वह मीना से यह भी कहता है कि वह उससे प्यार करता है। राहुल तंगबल्ली और उसके गुंडों से कहता है कि वह इस बार लड़ाई के लिए तैयार है। इसके बाद हुई लड़ाई में, राहुल गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन विजयी हुआ। मीना के पिता और तांगबल्ली सुधार, यह स्वीकार करते हुए कि राहुल जैसे आम आदमी का प्यार उनकी शारीरिक क्षमता और राजनीतिक प्रभाव से बड़ा है। अज़गुसुंदरम राहुल को मीना से शादी करने की अनुमति देता है। इसके बाद राहुल एक संदेश देते हैं कि प्रेम कोई क्षेत्रीय या भाषाई बाधाओं को नहीं जानता है और एक मजबूत दिल के साथ, आम आदमी क्या हासिल कर सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है।

यह शाहरुख अपना डीडीएलजे वाला काम तमिल तड़का के ट्विस्ट के साथ कर रहे हैं क्योंकि शुरू किया गया रोमांस मुसीबत के रास्ते से गुजरता है! यह अब 90 का दशक नहीं है और प्यार में पड़ने के लिए अब काफी मेहनत करनी पड़ती है!

निष्कर्ष

हमे उम्मीद है इस लेख में आपको Chennai Express Full Movie Download mp4moviez की पूरी जानकारी मिल गई होगी।

Comments

Popular posts from this blog

100+ Hair Style Boy | हेयर कटिंग स्टाइल नई फोटो 2023 [DOWNLOAD]

100+ Dadhi Style Images | दाढ़ी स्टाइल फोटो | भारत दाढ़ी स्टाइल [Download]

45 Mullet Haircut Style To Look Really Hot In This Time