Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Custom Widget

Jio Ka Number Kaise Nikale - 1 सेकंड में निकाले जिओ का नंबर

दोस्तों यदि आप भी गूगल पर Jio Ka Number Kaise Nikale खोज रहे है तो आप सही जगह पर आये है। आज की इस पोस्ट में हम आपको जिओ का मोबाइल नंबर कैसे पता करे के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है। यदि आप इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो लेख को ध्यान से पढ़े। 

Jio Ka Number Kaise Nikale
Jio Ka Number Kaise Nikale

यहाँ पर हम जिओ सिमकार्ड के नंबर निकालने के तीन आसान तरीके आपको बताने वाले है। इसके साथ ही आप इस लेख में Jio Ka Number Kaise Nikale USSD Code से के बारे में भी जान पाएंगे। 

Jio Ka Number Kaise Nikale

जिओ सिम का मोबाइल नंबर निकालने का सबसे आसान तरीका है अपने मोबाइल से किसी और के मोबाइल में Miss Call देना। इस तरीके में आप जब किसी और के मोबाइल पर मिस कॉल करते हो तो उसके मोबाइल में आपकी Jio Sim के नंबर चले जाते है जिन्हे आप Call History में से निकाल सकते है। 

इसके अतिरिक्त यदि आपके मोबाइल में Balance नहीं है तो आप Jio number 1299 पर कॉल करे। इस नंबर पर कॉल करने से कुछ देर बाद Call Auto Disconnect हो जाता है। इसके कुछ समय पश्चात आपकी Jio Sim में जिओ कस्टमर केयर की तरफ से एक SMS प्राप्त होता है जिसमे आपके Mobile Number के साथ-साथ Balance, Plan, Data आदि की जानकारी होती है। तो इस प्रकार आप 1299 पर Call करकर Jio का Number आसानी से निकाल सकते है। 

Jio Ka Number Kaise Nikale USSD Code

USSD Code की मदद से Jio का Number निकालने के लिए अपने मोबाइल में जिओ सिम द्वारा *1# या फिर *580# कोड डायल करें। इन कोड को डालने के पश्चात आपकी मोबाइल स्क्रीन पर आपके Jio Number के साथ-साथ Know balance/Talktime , Know Number , data balance देखने के विकल्प भी आपको दिखेंगे। 

USSD Code For Check Jio Number - *1# या फिर *580#

Jio Ka Number Kaise Nikale My Jio APP से 

यदि आप अपना नंबर बार-बार भूल जाते है तो इस तरीके से जिओ के नंबर निकालने के लिए आपके पास पर्याप्त Data होना चाहिए। माय जिओ एप्प पर जिओ नंबर देखने के लिए नीचे दिशानिर्देश देखे -

  • सबसे पहले अपने मोबाइल डिवाइस में My Jo App को install करें । 
  • अब अपना Jio number डाल कर login करें । 
  • Login करते ही आपके My Jio App के Home पेज पर आएंगे तो आपके सामने आपके Jio number ओर plan, data balance , दिखाई दे देगा ।

Phone Setting se Jio Ka Number Kaise Nikale

जिओ के मोबाइल नंबर निकालने का यह सबसे आसान तरीका है। इस तरीके से Jio Number निकालने के लिए आपको कोई Data या Balance की आवश्यकता नहीं होती है। अपने मोबाइल की सेटिंग में से Jio Ka Number निकालने के लिए नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करे। 

  • सबसे पहले अपने Mobile Device की Settings में जाये। 
  • अब Network एवं Internet पर जाये। 
  • फिर Sim Card Manager को Open करे। 
  • अब आपको स्क्रीन में Jio Number दिखाई देंगे। 

Jio Customer care पर Call करके जिओ के नंबर पता कैसे करे 

यदि आप Customer Care की मदद से अपने जिओ सिम का नंबर जानना चाहते है तो 198, 199 या 121 Jio Customer Care Number पर Call कर सकते है। इसके अतिरक्त आप कस्टमर केयर से अन्य सहायता भी प्राप्त कर सकते है। 

निष्कर्ष 

हमे उम्मीद है आपको Jio Ka Number Kaise Nikale के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी। आप USSD Code, Phone Settings, Customer Care एवं 1291 नंबर की मदद से अपने जिओ सिमकार्ड का नंबर आसानी से निकाल सकते है।  

यह भी पढ़े:-


एक टिप्पणी भेजें for "Jio Ka Number Kaise Nikale - 1 सेकंड में निकाले जिओ का नंबर "